Contact Us For RCM Joining

Only Contact Us For RCM Joining & Open New PUC:
Our Whatsap No : 09635186532 / 9230603073

22 November 2012

22 Nov,2012 : तिलोक चन्द छाबड़ा जी का सन्देश

डायरेक्ट सेलर के लिए सन्देश


प्रिय साथियों,
आप सभी को दीपावली व छठपूजा की हार्दिक शुभकामनाएँ।
आपको बताते हुए हर्ष है कि सरकार द्वारा जारी किये गये दिशा निर्देशों के अनुसार आरसीएम ने अपनी सभी व्यापारिक गतिविधियों पर कार्य शुरू कर दिया है। पीयूसी, बाजार व डिपो की बिलिंग शुरू हो चुकी है। काल सेण्टर शीघ्र ही शुरू किया जा रहा है।
मुझे यह अवगत कराते हुए भी बड़ा हर्ष हो रहा है कि आरसीएम परिवार में अपार उत्साह नजर आ रहा है। आवेदन पत्रों का तेजी से बड़ी संख्या में आना आरसीएम परिवार के जोश को व्यक्त करता है।

आप सभी यह भलीभांति जानते व समझते हैं कि किसी भी व्यवधान की वजह से उत्पन्न अव्यवस्था को पुन: व्यवसिथत रूप से चालू करने में थोड़ा समय लगता है, इसमें आप सब का सहयोग भी अपेक्षित है। आरसीएम का भविष्य आगे प्रबल नजर आता है। गलत तरीके व गलत आश्वासन देकर व्यवसाय करने वाली कम्पनियों से हम भी प्रभावित रहे हैं। प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से गलत प्रतिस्पर्धा व गलत छवि के रूप में हमें भी नुकसान उठाना पड़ा है। सरकार द्वारा इस दिशा में गाइडलाइन जारी करने से व्यवसाय में गलत तरीके अपनाने वाली कम्पनियों पर अंकुश लगा है और अंकुश जारी रहेगा और हम उक्त समस्याओं से मुक्त होकर बड़े स्तर पर सशक्त कार्य कर सकेगें। ग्राहक सही MLM को समझ चुके हैं। आगे हमारे लिए एक बड़े स्तर पर कार्य करने का सही व विशाल मौका है।
आवेदन पत्रों के साथ KYC के बारे में सामान्यतया आ रहे सवालों को यहाँ स्पष्ट किया जा रहा है।
प्रश्न-1 जिनका PAN Card नहीं बना है?
उत्तर- PAN Card यदि नहीं है तो बनाने के लिए आवेदन करें व जब बनकर आ जावें तब भिजवादें। अभी बाकी सारे दस्तावेज भिजवादें।
प्रश्न-2 बैंक का निरस्त चैक या बैंक स्टेटमेण्ट क्या सबके लिए भेजना आवश्यक है?
उत्तर- जिनका फण्ड ट्रांसफर पहले से हो रहा है उनके लिए यह भेजना आवश्यक नहीं है। जिनका बैंक खाता संख्या कम्पनी में दर्ज नहीं है उनके लिए यह भेजना अनिवार्य है।
प्रश्न-3 यदि चेक पर नाम मुद्रित नहीं है व बैंक स्टेटमेण्ट प्रमाणित नहीं कर रहा है तब क्या भेजें?
उत्तर- ऐसी दशा में पासबुक या बैंक स्टेटमेण्ट की कापी जिसमें नाम व पता सही मुद्रित हो, की छायाप्रति को नोटेरी या राजपत्रित अधिकारी से प्रमाणित करवाकर भिजवावें।
प्रश्न-4 यदि वर्तमान में मेरा पता बदल गया है?
उत्तर- ऐसी दशा में आप वर्तमान पते का प्रमाण पत्र भिजवावें, दस्तावेज की जाँच करके आपका वर्तमान पता दर्ज कर दिया जायेगा।
आप सबसे अनुरोध है कि टीम के आवेदन पत्र व दस्तावेजों की पूरी तरह जाँच करके भिजवाएँ, ताकि अनावश्यक समय व ऊर्जा खर्च नहीं हो। निम्नलिखित बातों का विशेष ध्यान रखें :-
  1. 2 Photographs                                                                                                    -        Back Side Name/ID No.
  2. Signature of Applicant on every page and specified place                        -       5 Place
  3. Proper and Valid ID Proof                                                                                -        Self Attested
  4. Proper and Valid Address Proof                                                                      -       Self Attested
  5. Name Match with ID and Address Proof
  6. Signature and Name of Witness                                                                       -   2
  7. Proper Bank Account Proof
  8. Name of Applicants                                                                                            -    2 Places
आवेदन पत्र व दस्तावेजों की जाँच कर स्वीकार कर लिए जाने पर वेबसाइट पर डायरेक्ट सेलर की पर्सनल इनफोरमेषन चालू हो जायेगी।
जिन साथियों के बैंक खाता संख्या दर्ज नहीं है, बैंक खाता संख्या व उसके प्रमाण के रूप में निरस्त चैक या बैंक स्टेटमेण्ट अवश्य भिजवाएँ ताकि आपका फण्ड ट्रांसफर शीघ्रातिशीघ्र किया जा सके।
भविष्य में आपको और भी सूचनाएँ जारी की जाती रहेगी।
आपका
तिलोक चन्द छाबड़ा

SOURCE : wwww.rcmbusiness.com

Subscribe To Get Every RCM Update News in Your Email!

No comments:

Post a Comment